Monday, January 24, 2022

Latest Posts

13 साल की उम्र में कर दिया था बाल विवाह, बच्ची के साथ 400 से ज्यादा हुई दरिंदगी लेकिन किसी को क्या फर्क पड़ता है

- Advertisement -

महारष्ट्र के बिड जिला के अंबाजोगाई में एक बहुत ही शर्मनाक मामला सामने आया है यहाँ की एक लड़की जिसे हम इस आर्टिकल में अगर कोई नाम दे पायेंगे तो पीड़िता ही दे पायेंगे। आपको यह जानकर हैरानी होगी की एक बच्ची अपनी उम्र के कितने ही साल ऐसे दललद में बिताये है जिनके बारें में सुनकर आपको रोना आ सकता है।

आइये जानते है इस पुरे मामले को और कैसे दरिंदगी की कहानी 400 पर चली गई सभी चीजो का हम यहाँ जिक्र करेंगे ताकि आपको पूरी जानकारी मिल पाए तो चलिए पढ़ते है –

- Advertisement -

बाप ने समझा बोझ करवा दी शादी

पीड़िता की शादी जब वह 13 साल की थी तब ही करवा दी गई थी, उसके बाद उसके पति जिसकी उम्र करीब 33 वर्ष थी उसने उसी उम्र में उसके साथ गलत करने का शुरू कर दिया। उसकी सास भी उसे तंग करती थी और देखते ही देखते बच्ची को एक साल तक ऐसे ही तंग किया बच्ची

- Advertisement -

तंग आकर अपने घर लौट आई लेकिन बाप ने लड़की को बोझ कहकर घर से निकाल दिया। उसके बाद लड़की के पास कुछ नहीं था वह वहां से स्टेशन लौट आई।

किसी ने मदद के लिए हाथ बंटाया लेकिन इसमें भी धोखा मिला

बच्ची की उम्र अभी तक पूरी हुई नहीं वह अभी करीब 15 वर्ष की थी की उसे घर से निकाल दिया गया था वह अब स्टेशन पर थी यहाँ एक शख्स ने उसकी मदद करने की बात करी और मदद के नाम पर उसकी अस्मिता से खेल लिया गया।

यह दरिंदगी यहीं नहीं रुकी उसे बार-बार नए लोगों के पास भेजा जाता और उसके साथ गलत किया जाता था रहने को छत नहीं थी। तो बच्ची करती तो क्या करती लेकिन लोगों ने उसकी मजबूरी का काफी फायदा उठाया गया।

बच्ची को जब लगा की उसके साथ गलत हो रहा है तो पुलिस से मदद मांगी

बच्ची के साथ छत के नाम पर हर रोज गलत होने लगा और जैसे ही उसे समझ आया और करीब दो साल बाद वह पुलिस के पास गई यहाँ बताया की उसके साथ क्या हो रहा है एक पुलिस वाले ने मदद के लिए कहा और उसे एक लोज में लेकर चला गया।

यकीं नहीं होता लेकिन 400 बार की गिनती में एक पुलिस वाले का नाम भी शामिल हो गया और उसने करीब 6 महीने तक बच्ची को आश्रय के नाम पर अस्मिता लुटता रहा। आज लड़की 6 महीने की गर्भवती है और उसे पता नहीं की उसके बच्चे का बाप कौन है इसलिए उसे किसी व्यक्ति ने महिला आयोग के पास भेजा वहां उसे अपने साथ हुई पूरी घटना के बारें में बताया। महारष्ट्र पुलिस अब बच्ची को न्याय दिलाने का प्रयास कर रही है लेकिन कुछ लोगों को के नाम बच्ची को याद ही नहीं है उसने अपनी जिंदगी में करीब 400 से ज्यादा बार दरिंदगी सही है।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss