Wednesday, November 30, 2022

Latest Posts

आखिरी वक्त में ऐसी हो गई थी रामायण के रावण की हालत, इतना पोपुलर किरदार होने के बावजूद आखिरी वक्त में हो गये थे ऐसे

रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविन्द त्रिवेदी अब इस दुनिया में नही रहे है कल रात मंगलवार रात 10 बजे अरविन्द त्रिवेदी का निधन हो गया है। अरविन्द त्रिवेदी ने अपने जीवन में काफी सीरियल और फिल्मों में काम किया है, अरविन्द ने अपने किरदार से रामायण में भी एक अलग ही पहचान साबित करी थी।

उन्हें टीवी की दुनिया का सबसे अच्छा रावण बताया गया है, एक रिपोर्ट के अनुसार अरविन्द ने जितना पैसा टीवी की दुनिया से कमाया है उतना पैसा उन्हें किसी भी जगह नहीं मिला। भारतीय हिंदी सिनेमा में उन्होंने कुछ एक सीरियल और फिल्मों में काम किया है लेकिन गुजरती फिल्मों में इन्हें एक ख़ास पहचान मिली हुई है।

रामायण में कितने रूपए मिलते थे


एक जानकारी के अनुसार जब अरविन्द त्रिवेदी को रामायण में रावण का रोल मिला तो उन्हें शुरुआत में बहुत कम पैसे मिले लेकिन जैसे ही रामायण ने अपना एक ख़ास मुकाम पाया तो ऐसा मानो की उनपर पैसों की बारिश होने लगी।

उनके पास अभी तक की अगर बात करें तो एक शानदार घर है अच्छी प्रॉपर्टी है उनके पास अच्छी खासी कमाई है और आज उनका परिवार काफी खुश है। उन्होंने अपने जीवन में काफी फिल्मों और सीरियल में काम किया था उसी से उनके पास अच्छी संपत्ति थी।

अब छोड़ चुके है इतनी संपत्ति

अगर हम बात करें की अरविन्द त्रिवेदी अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गये है तो आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की एक रिपोर्ट के अनुसार उनके पास अभी तक 20 करोड़ की संपत्ति है इसके अलावा उनके पास अनेक तरह के विज्ञापन थे लेकिन वह गुजराती फिल्मों के हीरो और कलाकार रहे तो उनके पास गुजराती विज्ञापन बहुत ज्यादा थे।

अब वह अपने पीछे 20 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति छोड़ कर गये है इनके परिवार में एक बड़ी फैमिली है और उनकी पूरी फैमिली ने उनका सपोर्ट किया था काफी अच्छे से उनकी देखभाल करी थी।

रामायण के अच्छे रावण साबित हुए

इनके जीवन का एक किस्सा उन्होंने एक बार इंटरव्यू में सुनाया था उन्होंने बताया की वह रावण के लिए ऑडिशन देने नहीं गया था मैं एक अन्य किरदार के लिए गया था लेकिन सागर द्वारा उन्हें रावण के लिए चुन लिया गया। उन्होंने काफी अच्छे से रावण का रोल निभाया और आज भी वह रामायण के सबसे अच्छे रावण कहलायें है।

बॉलीवुड की ऐसी ही खबरों के लिए हमें फॉलो करें और जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि अन्य लोगों को भी यह जानकारी मिल पाए। अगर आपने रामानन्द सागर द्वारा निर्मित रामायण देखी है तो इस आर्टिकल को शेयर जरुर करें।

Latest Posts

Don't Miss