Tuesday, November 29, 2022

Latest Posts

महिला एंकर चैनल पर दे रही थी मौसम का अपडेट, लेकिन स्क्रीन पर चलने लगी वैसी वीडियो 10 मिनट तक एंकर को नहीं चला पता

साइबर अटैक के मामले इन दिनों काफी तेजी से बढ़ते आ रहे है, ऐसे में जो लोग ऑनलाइन ब्रोडकास्ट करते है या फिर लाइव ब्रोडकास्ट करते है उनके साथ कुछ गलत होने के चांस बहुत ज्यादा रहते है। शायद आपको पता होगा की एक बार भारतीय टीवी चैनल को हैक कर लिया गया था और उसके बाद टीवी स्क्रीन पर अनेक कंपनियों के विज्ञापन अचानक से दिखने लगे थे।

लेकिन वो बहुत कम हैरान करने वाला था अभी अमेरिका के KREM News चैनल की लाइव ब्रोडकास्टिंग चल रही थी की अचानक महिला एंकर के पीछे लगी स्क्रीन पर कुछ चलने लगा आइये जानते है पूरा मामला और अब महिला एंकर के साथ कैसा हुआ –

महिला एंकर दे रही थी मौसम का हाल


चैनल की एंकर कोडी पोक्टर मौसम का हाल बता रही थी उसी वक्त उनके पीछे लगी स्क्रीन पर अचानक से गन्दी वीडियो चलने लगी। महिला एंकर को पता नहीं चला और वह 10 मिनट तक मौसम का हाल बताती रही लेकिन अचानक किसी का ध्यान स्क्रीन पर गया तो जल्दी से वीडियो को बंद कर दिया गया।

इस मामले को देखते हुए उस वक्त इस चैनल पर अनेक मामले दर्ज हुए लेकिन यह साइबर अटैक था तो इसकी जांच करी जा रही है। अमेरिका में यह पहला मामला नहीं है जो इस तरह से सामने आया है।

एंकर को बुरा भला कहने लगे लोग

एंकर पर लोग काफी गुस्सा हो गये उन्हें लगता है की एंकर ही यह सब फॉलो करती है और स्क्रीन को कंट्रोल करती है लेकिन एंकर ने बताया की उसका स्क्रीन पर जरा भी कंट्रोल नहीं था वह अपना काम कर रही थी और कंप्यूटर में बताये स्टेप फॉलो कर रही थी और मौसम का हाल बता रही थी।

मेरे पीछे लगी स्क्रीन पर क्या चलता है इसका पता नहीं चल पाया और जब हमने ध्यान दिया तब तक काफी देर हो चुकी थी। इतने टाइम में ही लोगों की शिकायत आने लगी और 10 मिनट के इस अपडेट में करीब दो मिनट तक गन्दी वीडियो चलती रही यह हमारे लिए भी शर्मनाक है।

अमेरिका में यह पहला मामला नहीं है

अमेरिका में इस तरह के साइबर अटैक काफी होते है जो लाइव ब्रोडकास्टिंग में अपना चैनल चला देते है या फिर इस तरह की गन्दी हरकतें करते है। यह काफी हैरान करने वाला है और हमें मिलकर इस तरह की हैकिंग को रोकने का प्रयास करना चाहिए अन्यथा एक समय ऐसा आएगा की साइबर ठग हमारे साथ भी इस तरह की घटना घटित कर सकते है।

जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाए ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल पाए।

Latest Posts

Don't Miss