Friday, December 2, 2022

Latest Posts

गब्बर सिंह जब करने लगे 14 साल की बच्ची से प्यार, बोले जल्दी बड़ी हो जाओ मैं करना चाहता हूँ तुमसे शादी

फिल्म शोले में गब्बर का रोल निभाने वाले अमजद खान को किसी तरह की परिचय की जरूरत नहीं है आज उन्हें गब्बर के नाम से पूरी दुनिया जानती है। अमजद खान के पिता भी फिल्मों में विलेन का रोल करते थे और अमजद ने भी लगभग फिल्मों में विलेन का ही रोल निभाया है लेकिन फिल्म शोले में उनके किरदार ने काफी सुर्खियाँ बटोरी थी।

आज भी उन्हें गब्बर के नाम से जाना जाता है आज हम इनकी जिंदगी का एक किस्सा आपके साथ सुनाने जा रहे है। एक समय ऐसा था जब गब्बर को किसी से प्यार हुआ हम इनके प्यार का किस्सा आपको सुनाने जा रहे है –

गब्बर का पहला प्यार


अमजद ने एक इंटरव्यू में कहा की वह मुंबई में रहा करते थे और उनकी पड़ोस में एक लड़की थी उस लड़की को वह हमेशा खेलते हुए देखते थे हम मैदान में एक साथ खेलते भी थे। मुझे उनसे प्यार होने लगा और एक दिन मैंने उस लड़की से उसकी उम्र पूछी तो लड़की ने बताया की वह अभी 14 वर्ष की है।

अमजद उस वक्त कॉलेज में पढाई कर रहे थे लेकिन लड़की से खूब प्यार करते। अमजद ने बताया की जब मैंने उससे उम्र पूछी उसी वक्त उसे कहा की कुछ जल्दी बड़ी हो जाओ मुझे तुमसे शादी करनी है।

हालाँकि उस समय इतना पता नहीं था की आगे जाकर हमारे प्यार का क्या होने वाला है। लेकिन मैं उससे प्यार करता हूँ आज भी और आज वह मेरे साथ है।

शेहला खान से हुई शादी बचपन का प्यार नही भूले

अमजद और शेहला खान की शादी 1972 में हुई, अमजद ने अपने बचपन में किये गये वादे को पूरा किया शेहला वही लड़की है जो उस समय 14 वर्ष की थी। अमजद कहते है की मैंने काफी पहले शेहला के घर रिश्ता भेज दिया था लेकिन लड़की छोटी है बोलकर सभी ने रिश्ते को मना कर दिया लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी और शेहला भी अब मुझे चाहने लगी थी।

उसके बाद हम दोनों के आगे परिवार को मानना पड़ा और आज हम एक साथ है। शेहला ने एक इंटरव्यू में इस घटना का जिक्र भी किया है ऐसे में हम कह सकते है की अमजद फिल्मों में विलेन जरुर बनते थे लेकिन असल जिंदगी में किसी हीरो से कम नहीं थे।

विलेन नहीं हीरो है अमजद

शेहला खान ने बताया की अमजद और उनकी शादी को काफी वर्ष हो गये है आज भी अमजद पहले की तरह ही प्यार करते है आज भी हम एक अच्छे दोस्त है और हमें ख़ुशी होती है की हम बचपन से एक साथ है। पड़ोसी होने के बाद दोनों में प्यार हुआ और हम बचपन से ही एक दुसरे को जानते थे उस वक्त यह गब्बर नहीं बने थे यह फिल्मों में नहीं थे लेकिन जब हमारे बेटे शदाब का जन्म हुआ उसी दिन उन्हें शोले फिल्म भी ऑफर हुई थी।

यह फिल्म इनकी जिंदगी को बदलने वाली साबित हुई। यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट में जरुर बताएं और ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फॉलो करें और इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि अन्य लोगों को भी यह जानकारी मिल पाए।

Latest Posts

Don't Miss