Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

आज बनेगा यह इन दुर्लभ 4 ग्रहों का संयोग, लक्ष्मी पूजन के लिए यह है सबसे शुभ मुहूर्त

आज दिवाली है और आज के दिन एक ऐसा योग बन रहा है कोई भी इंसान इस योग में अगर माँ लक्ष्मी की पूजा करेगा उसकी जिंदगी सफल हो जायेगी। उसके घर में धन लक्ष्मी का वास होगा अगर आप भी इस दिन माँ लक्ष्मी की पूजा करते है और इस तरह करेंगे तो आपकी जिंदगी में सफलता जरुर आएगी।

आइये जानते है क्या योग बन रहा है और पूजा सही समय क्या है, पूजा किस तरह करनी है आदि सभी जानकारियां हम यहाँ देने वाले हैं। आइये पढ़ते है आज दीपावली पूजा समय क्या है –

दिवाली पर बनेंगे यह चार योग


विद्वानों के अनुसार इस बार दिवाली यानि आज चार ग्रहों ने एक ही राशी में प्रवेश लिया है और यह दुर्लभ योग बहुत कम बनता है। वहीँ बृहस्पती को दिवाली का होना भी बहुत योगिक है। माना जाता है की इस दिन माता लक्ष्मी सभी के घरों में आती है और जहाँ पर माता को अपना पन महसूस होता है वहां पर माता लक्ष्मी विराजित रहती है।

अगर आप भी माँ लक्ष्मी को विराजित करना चाहते है तो आप इस तरह पूजा कर सकते है आइये जानते है पूजा के बारें में।

ऐसे करें माँ लक्ष्मी की पूजा

माता लक्ष्मी की पूजा करने के लिए नित्य कर्म से निर्वित होकर खुश रहते हुए माँ लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। घर के मेन दरवाजों को साफ़ रखना चाहिए और घर में कलह नहीं रखनी चाहिए ऐसा करने से माँ लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है।

जिन घरो में साफ़ सफाई और दिल में भगवान के प्रति प्रेम होता है वहां माँ लक्ष्मी वास करती है इसलिए सही समय पर माँ लक्ष्मी की पूजा करें ताकि माँ लक्ष्मी आपके घर में विराजित हो और आपके घर को स्वर्ग बना दें।

पूजा का शुभ मुहूर्त

दिवाली पूजा का समय करीब 1 घंटे 55 मिनट रहेगा यह पूजा समय शाम 6:05 से लेकर 8:16 तक रहना बताया गया है। इस बिच अगर कोई भी माँ लक्ष्मी की पूजा करता है तो उसके घर में सुख शांति बनी रहेगी।

माँ लक्ष्मी की पूजा करने से घर में अन्न और धन की वृद्धि होगी अच्छा समय आने वाला है अगर आप इस तरह माँ लक्ष्मी की पूजा करेंगे तो आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरुर बताएं।

Latest Posts

Don't Miss