Tuesday, November 29, 2022

Latest Posts

70 के दशक की वो अभिनेत्रियाँ जिन्होंने बिकनी और स्विमशूट में मचाई थी धूम, किसी का विरोध हुआ तो किसी तारीफ़ देखें

बॉलीवुड ने अपनी चमक दशकों से बनाये रखी है एक समय ऐसा भी था जब बॉलीवुड में या फिल्मों में काम करने वाले लोगों के लिए इतना सम्मान नहीं था लेकिन जैसे-जैसे समय बदला बदलते समय के साथ लोगों ने एक्टिंग को प्रोत्साहित करना शुरू किया और देखते ही देखते आज बॉलीवुड के तमाम अभिनेता और अभिनेत्रियाँ युवाओं के आइडियल बन चुके है।

लेकिन एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने विदेशी संस्कृति को अपनाना शुरू किया और स्विम शूट और बिकनी का क्रेज चढ़ा। उस वक्त इन अभिनेत्रियों की खूब आलोचनाएँ भी हुई लेकिन कुछ लोगों ने इनकी खूबसूरती की तारीफ़ भी करी। आइये जानते है 70 के दशक वो कौनसी अभिनेत्रियाँ थी जिन्होंने बिकनी और स्विमशूट में धूम मचाई थी –

ज़ीनत अमान


ज़ीनत 1970 के दशक की मशहूर अभिनेत्री थी इन्होने अनेक फिल्मों में बिकनी और ट्रांसपरेंट साड़ी पहनी थी। इसके बाद ज़ीनत का लोगों ने विरोध भी किया लेकिन वह अपने फैशन सेन्स को आगे रखने में माहिर थी और एक समय ऐसा आया जब ज़ीनत ने विदेशी कपड़ों में अपना करियर काफी शानदार बना लिया था वह भारत की पहली महिला थी जिसने मिस एशिया फोसेफिक का अवोर्ड जीता था।

परवीन बोबी

इनका जिक्र इनके प्रेम लाइफ से ज्यादा होता है लेकिन दिखने में काफी खुबसुरत परवीन ने 1970 में काफी सुर्खियाँ बटोरी थी उस समय वह फिल्म ‘नजदीकिया’ में ब्लैक बिकनी में नजर आई। हालाँकि लोगों ने इनका विरोध तो किया लेकिन फिल्मों की कमाई में रिकॉर्ड तोड़ कमाई हुई थी।

परवीन बोबी उस समय की मशहूर अभिनेत्री थी वह कैमरा पर अपना शरीर का प्रदर्शन करने में कभी पीछे नहीं रही यही वजह है की आज भी उनकी तमाम कंट्रोवर्सी याद की जाती है।

डिंपल कपाड़िया

फिल्म बोबी से बॉलीवुड में कदम रखने वाली डिंपल कपाड़िया ने इस फिल्म में लाल रंग की बिकनी पहनी थी हालाँकि इस फिल्म का विरोध भी हुआ लेकिन डिंपल ने अपने किरदार से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था डिंपल को काफी पसंद भी किया गया वह इस लुक में काफी शानदार लगी।

लेकिन उस समय बिकनी का क्रेज बहुत कम था और लोग विदेशी संस्कृति का विरोध कर रहे थे तो डिंपल को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा लेकिन आज यह सब आम हो गया है।

शर्मीला टैगोर

बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री थी शर्मीला जिन्होंने बिकनी पहनी थी इन्होने एक मैगजीन के लिए बिकनी फोटोशूट करवाया था। इन्हें ब्लैक बिकनी में देखने के बाद लोगों ने इनका विरोध किया लेकिन अपने फैशन को आगे बढाते हुए वह स्विम शूट में भी नजर आई और लोगों को अपना दीवाना बना लिया।

एक्टिंग में शानदार रहने वाली शर्मिला ने बिकनी में भी काफी शानदार पोज दिए और आज भी लोगों के जहन में अपनी जगह बनाई हुई है। इन्होने 1966 में पहली बार बिकनी पहनी थी उस समय तक बॉलीवुड में किसी अभिनेत्री ने इस तरह का कपड़े नहीं पहने थे।

बॉलीवुड की यह रोचक जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो आगे भी शेयर करें ताकि अन्य लोगों का भी जानकारी में इजाफा हो।

Latest Posts

Don't Miss