Sunday, November 27, 2022

Latest Posts

24 साल की यह महिला 21 बच्चों की माँ है, आखिरी इतनी कम उम्र में इतने बच्चों की माँ कैसे बनी तो पढ़िए यह हैरान कर देने वाली खबर

क्या कोई ऐसा हो सकता है जो 24 साल की उम्र में 21 बच्चों को जन्म दे दे या फिर इतने बच्चों की माँ बन जाए। शायद यह संभव नहीं हो सकता लेकिन विज्ञान कुछ भी कर सकता है उसका एक छोटा सा उदाहरण यह रहा –

यह महिला 24 वर्ष की है और इसके 21 बच्चे है उसने हाल ही में अपने 21वें बच्चे का स्वागत किया है। वह बच्चों के साथ अपना पूरा समय बिताती है। हैरानी वाली बात यह भी है की वह अपने बच्चों को संभालने के लिए 11 नैनी रखती है। इनपर करोड़ों रूपए हर महीने खर्च करती है और रूस में एक बड़ी हस्ती है। आइये जानते है इसके बारें में पूरी जानकारी –

क्रिश्टना नाम है इस महिला का


यह महिला रूस की रहने वाली है सोशल मीडिया पर अपने इतने बच्चों के साथ काफी वायरल हुई है। इस महिला का नाम क्रिश्टना है। महिला के अनुसार वह अपने पति की दूसरी पत्नी है उन्हें पहली पत्नी से दो बच्चे थे जो की अब उनके साथ ही रहते है। लेकिन उन्हें बच्चों को खुश रखना और बच्चों की माँ बनना इतना पसंद है की उन्होंने बच्चों को गोद लेना शुरू कर दिया इतना ही नहीं कुछ बच्चे खुद पैदा किये है और कुछ बच्चों को सेरोगेसी की मदद से पैदा करवाएं है।

वह हर साल करोड़ो रूपए सेरोगेसी पर खर्च कर रही है। महिला का कहना है की इन बच्चों में उसकी जान बसती है और वह कभी भी इन्हें कुछ परेशानी नहीं आने देना चाहती है। वह इनपर हर महीने लाखों रूपए खर्च करती है।

सोशल मीडिया पर खुद दी जानकारी

महिला की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी तो महिला ने खुद इस बात की जानकारी दी की वह 24 वर्ष की है और अभी वह 24 बच्चों की माँ बन गई है। इनमे कुछ लड़कियां है तो कुछ लड़के है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट भी बना रखा है और वह अपने बच्चों का हर अपडेट यहाँ देती है इन्हें फॉलो करने वाले लोगों की संख्या करोड़ों में है।

बिज़नसमैन है पति

महिला का पति रूस के नामी लोगों में से एक है वह महिला को उसकी जिंदगी के अनुसार जीने की आजादी देता है और वह उसे बच्चों के लिए जो करना चाहे करने के लिए कहता है यहाँ तक की हर साल वह अरबों रूपए बच्चों की परवरिश के लिए रखता है।

महिला का कहना है की बच्चों की ख़ुशी देखकर मै बहुत खुश होती हूँ और मेरे पति मुझे हमेशा खुश देखना चाहते है इसलिए उन्होंने हमेशा मुझे सपोर्ट किया है।

ऐसी ही अजीबोगरीब और रोचक जानकारी के लिए हमें फॉलो करें ताकि आपके ज्ञान में कुछ इजाफा और हो।

Latest Posts

Don't Miss